हेलिकॉप्टर तेरे बाप का है?’ शिवपाल यादव के तीखे तेवर की एक और झलक

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच तनातनी का नज़ारा सोमवार को सरेआम देखने को मिला. पार्टी की बैठक में जब अखिलेश माइक पर बोल रहे थे, तब शिवपाल यादव ने उनसे माइक छीना और कहा कि मुख्यमंत्री झूठ बोल रहे हैं. आगे शिवपाल ने कहा कि किस तरह वह पार्टी के लिए लगातार जी जान लगाकर काम कर रहे हैं और चुनाव से पहले वह पूरे राज्य में चक्कर लगाकर पार्टी की साख मजबूत करने में लगे हैं.

ऐसे में जब दर्शकों के बीच से किसी ने कहा कि शिवपाल इस काम में सरकारी हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे थे यानि उनके प्रयासों को मुख्यमंत्री का समर्थन हासिल था. इस पर शिवपाल ने चिल्लाते हुए कहा ‘ हेलिकॉप्टर क्या तुम्हारे बाप का है, मैं मंत्री था गवर्नमेंट में.’

 शिवपाल ने अखिलेश का माइक छीना
गौरतलब है कि अखिलेश और चाचा शिवपाल यादव के बीच अविश्वास की खाई बढ़ती जा रही है और जब मुलायम सिंह यादव ने इस रस्साकशी में बेटे से ज्यादा भाई का साथ दिया तो बात और ज्यादा बिगड़ गई. उत्तरप्रदेश में 404 सीटें हैं जिसमें से 229 समाजवादी पार्टी के पास है. इनमें से 100 ऐसे हैं जो शिवपाल की जगह मुख्यमंत्री का समर्थन कर रहे हैं. पिछले महीने अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया था लेकिन पिता के कहने के बाद फिर से बहाली कर दी गई. रविवार को एक बार फिर शिवपाल को निकाल बाहर कर दिया गया. सोमवार की बैठक में मुलायम ने साफ किया कि अखिलेश मुख्यमंत्री रहेंगे लेकिन साथ ही उनके भाई और करीबी मित्र अमर सिंह से वह अलग नहीं हो सकते.
admin