पूरे पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर भारी विराट कोहली

 

  •  विराट कोहली ने वनडे में जड़ा 41 शतक।
  •  2017 के बाद कोहली ने वनडे में जड़े 15 शतक।
  •  चार टीमों पर भारी विराट कोहली।
  • डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली नए-नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले गए तीसरे वनडे में भारत मैच हार गया, लेकिन विराट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैच में विराट ने अपने करियर का 41वां शतक लगाया। हालांकि विराट का शतक काम नहीं आया और भारत को 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत की तरफ से विराट कोहली ने 123 रन की पारी खेली। उनके अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया।

    41वां शतक के साथ विराट कोहली ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कोहली 2017 के बाद से 15 शतक लगा चुके है। भारतीय कप्तान ने बीते दो सालों में इतने शतक लगाए हैं कि किसी देश की पूरी टीम उतने शतक नहीं लगा पाई है। पाकिस्तान टीम के सभी खिलाड़ी मिलकर 14 शतक लगा पाए हैं। वहीं बांग्लादेश टीम ने 2017 से एकदिवसीय क्रिकेट में 13, वेस्ट इंडीज 12 और श्रीलंका टीम 10 शतक जड़े हैं। हालांकि इंग्लैंड के 28, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड टीम के 16 शतक है। सभी फॉर्मेट को देखें तो 2017 के बाद से कोहली ने 25 शतक जड़े है, जो पाकिस्तान क्रिकेट की पूरी टीम से ज्यादा हैं।

    बता दें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर (49) के नाम है। विराट 8 शतक जड़ तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। वहीं आखिरी दो वनडे मैचों के लिए महेंद्रसिंह धोनी को आराम दिया गया है। धोनी की जगह अंतिम 11 में ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है।

 

admin