लोकसभा के चुनावी समर का हुआ ऐलान, सबने गाया अपनी-अपनी जीत का राग

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी जीत के दावे करने शुरू कर दिये हैं. नतीजे भले ही 24 मई को आएंगे लेकिन चुनाव के इस मौसम में तमाम पार्टियों जनता के लुभाने के लिए दावों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती हैं.

लोकसभा चुनाव की तारीखों के साथ ही देशभर में आचार संहिता लागू हो गई है. चुनाव आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक 7 चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जाएंगे, इसके साथ ही 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव में लोकसभा चुनाव के साथ होने हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. चुनाव कार्यक्रम के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव आयोग और देशवासियों को बधाई दी. साथ ही फिर से मोदी सरकार की जीत का दावा भी किया.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लोकतंत्र का त्योहार चुनाव आ गया है. मैं सभी भारतीयों से आग्रह करता हूं कि लोकसभा चुनाव 2019 में अपनी सक्रिय हिस्सेदारी से इसे समृद्ध बनायें. मैं उम्मीद करता हूं कि इस चुनाव में ऐतिहासिक मतदान होगा. मैं खास तौर पर पहली बार वोट देने वाले मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं.’

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने तारीखों के ऐलान पर ट्वीट करते हुए बीजेपी के लिए जनता का आशीर्वाद मांगा. साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहले कार्यकाल में जनकल्याण के लिए साहसिक फैसले लिए और वह दूसरे कार्यकाल में हर किसी को खुश और समृद्ध बनाने के लिए भारत की ऊंची छलांग सुनिश्चित करेगी.

कांग्रेस ने चुनाव कार्यक्रम का स्वागत करते हुए 2019 में यूपीए की जीत का दावा किया. पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया, ‘बिगुल बजा है, अब जनता की बारी है, झूठ से लड़ने की पुरजोर तैयारी है, झूठों के इस शासन को हम देंगे मात, कमर कसी है हमने, अबकी जीत हमारी है. कांग्रेस ने इस ट्वीट के साथ ‘जीत होगी सच की’ हैशटैग का इस्तेमाल किया.

जनता और बेहतर की हकदार

बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बीजेपी की निरंकुश और अहंकारी सरकार के कार्यकलापों से देश में हर तरफ व्यापक अशान्ति, असंतोष और आक्रोश ही फैला है. निश्चित ही देश की 130 करोड़ जनता इससे बहुत बेहतर की हकदार है. नई सरकार लोकतंत्र की प्रहरी, संविधान की रक्षक और सर्वसमाज की हितैषी होगी, तभी देश का सही तौर पर भला होगा.’

Mayawati

@Mayawati

admin