एयर स्ट्राइक के बाद गुजरात में हाई अलर्ट, सोमनाथ और द्वारिका मंदिर की सुरक्षा बढ़ी

कोस्ट गार्ड के साथ नेवी के बड़े हजाज को समुद्र में तैनात किया गया है. पोरबंदर में मछुआरे एसोसिएशन ने रेडियो और टेलीफोन के जरिए मछुआरों को इंटरनेशनल बॉर्डर के पास ना जाने की हिदायद दी है. तो वहीं गुजरात डीजीपी ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाकर पूरे गुजरात में अलर्ट घोषित किया है.

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंक के ठिकानों पर सबसे बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय एयर स्ट्राइक के बाद अब गुजरात की जल, थल और वायु तीनों सेनाओं को अलर्ट किया गया है. पाकिस्तान सीमा से सटा होने की वजह से गुजरात बॉर्डर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया है तो वहीं पोरंबदर में कोस्ट गार्ड के जरिए भारतीय मछुआरों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया गया है. मछुआरों को सलाह दी गई है कि मरीन कोस्ट गार्ड पर मछलियां पकड़ने ना जाएं. साथ ही समुद्री सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से सुरक्षा एजेंसियों का इनपुट मिलने के बाद गुजरात की जल सीमा पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

कोस्ट गार्ड के साथ नेवी के बड़े हजाज को समुद्र में तैनात किया गया है. पोरबंदर में मछुआरे एसोसिएशन ने रेडियो और टेलीफोन के जरिए मछुआरों को इंटरनेशनल बॉर्डर के पास ना जाने की हिदायद दी है. तो वहीं गुजरात डीजीपी ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाकर पूरे गुजरात में अलर्ट घोषित किया है. पाकिस्तान सीमा से सटे हुए गांव में लगातार चेकिंग चल रही है तो वहीं पाकिस्तान सीमा को जोड़ती सड़क पर लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है. साथ ही सभी जिलों के एसपी को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

बता दें कि मंगलवार को भारतीय एयर स्ट्राइक के कच्छ के अबडासा में भारतीय वायु सेना के रडार सेंटर के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सेना ने तोड़ गिराया है. गौरतलब है कि जिस पाकिस्तानी ड्रोन को तोड़कर गिराया गया इस जगह से भारतीय वायुसेना का रडार सेंटर सिर्फ 3 से 4 किमी की दूरी पर है. हालांकि सवाल उठता है कि सीमा पर लगातार बीएसएफ की गश्त के बीच ये ड्रोन सीमा के अंदर कैसे आया. वहीं आंतकी हमले की आशंका के चलते द्वारिका और सोमनाथ दोनों ही मंदिर जो सुमद्र के किनारे हैं और पाकिस्तान की जल सीमा काफी नजदीक है. इन मंदिरों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

पुलवामा हमले के 12वें दिन वायु सेना के जवानों ने मिराज-2000 में सवार होकर पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर 21 मिनट तक बमबारी की और जैश के आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया. अनुमान के मुताबिक करीब 300 आतंकवादी ढेर हो गए हैं. हिंदुस्तान के एक्शन पर पाकिस्तान सकते में है.

admin