बीजेपी का अस्तित्व ही आडवाणी से, उन्हीं के कारण मोदी बने PM: उमा भारती

उमा भारती ने कहा कि अयोध्या आंदोलन का नेतृत्व आडवाणीजी ने किया, रथयात्रा आडवाणीजी ने निकाली, आज आडवाणीजी के कारण ही मोदी प्रधानमंत्री हैं. उनका सिर्फ योगदान ही नहीं है, उनका होना ही पार्टी के लिए बड़ी बात है. आज बीजेपी का यह अस्तित्व भी उनके ही कारण है.

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से जारी का गई उम्मीदवारों की लिस्ट में लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काट दिया गया है. अब इसके बाद कोई आडवाणी का टिकट कटने के लिए उम्र को जिम्मेदार ठहरा रहा है तो कोई इसके लिए सफाई पेश कर रहा है. केंद्रीय मंत्री उमा भारती का कहना है कि आडवाणी जी का टिकट नहीं कटा है, इस बार उन्होंने भी चुनाव न लड़ने का मन बना लिया है. उमा भारती ने कहा कि इसका कारण यह है कि आडवाणी पहले भी कई बार चुनाव नहीं लड़े हैं. उन्होंने कहा कि आडवाणी जी को हम भुला ही नहीं सकते, 1984 में 2 सीटों से बीजेपी आज यहां तक पहुंची है तो आडवाणी जी के ही कारण ही यह मुमकिन हुआ है.

उमा भारती ने कहा कि अयोध्या आंदोलन का नेतृत्व आडवाणीजी ने किया, रथयात्रा आडवाणी जी ने निकाली, आज आडवाणी जी के कारण ही मोदी प्रधानमंत्री हैं. उनका सिर्फ योगदान ही नहीं है, उनका होना ही पार्टी के लिए बड़ी बात है. आज बीजेपी का यह अस्तित्व भी उनके ही कारण है.

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि यह बात गोवा से शुरू हुई, जब नरेंद्र मोदी को प्रचार समिति की कमान सौंपने की बात हुई थी और राजनाथ सिंह पार्टी अध्यक्ष बने थे और उस वक्त भी आडवाणी गोवा नहीं गए थे. इसके कारण चर्चाएं चलीं और उसे मोदी बनाम आडवाणी बना दिया गया था.

admin