IND Vs NZ: धोनी जिसपर आउट हुए, उस एक बॉल पर फील्डर्स की पोजीशन ने सोशल मीडिया में आग लगा रखी है

वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच. इंडिया वर्सेज न्यूज़ीलैंड. बारिश प्रभावित इस मैच को न्यूज़ीलैंड ने 18 रन से जीता और फाइनल में जगह बनाई. 240 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम 221 रन बनाकर सिमट गई. भारतीय टीम हार चुकी है और सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा कि धोनी जिस बॉल पर आउट हुए वो बॉल, नो-बॉल थी.

# क्या हुआ जिस पर हंगामा जारी है-
48 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर 209 रन था और मैच जीतने के लिए 12 गेंदों में 31 रन चाहिए थे. जडेजा आउट हो चुके थे और उसके बाद धोनी का साथ देने के लिए भुवनेश्वर कुमार आए थे. 49वां करने आए फर्ग्युसन और स्ट्राइक पर थे महेंद्र सिंह धोनी. पहली गेंद पर धोनी ने बैकवार्ड पॉइंट की ओर छक्का लगाया. अब 11 गेंदों में मैच जीतने के लिए 25 रन चाहिए थे. अगली गेंद डॉट बॉल रही. तीसरी गेंद पर धोनी ने रन भागा लेकिन मार्टिन गप्टिल के डायरेक्ट थ्रो से रन आउट हो गए. धोनी ने 72 गेंदों में 50 रन बनाए.

सोशल मीडिया पर जो पोस्ट किया जा रहा है उसके मुताबिक फर्गुसन की जिस तीसरी बॉल गेंद पर धोनी रन आउट हुए उससे ठीक पहले स्टार स्पोर्ट्स पर न्यूजीलैंड टीम की फील्डिंग का ग्राफिक्स दिखाया गया है जिसमें 6 खिलाड़ी 30 गज के सर्कल से बाहर दिखाई दे रहे हैं. अगर ऐसा था तो नियमों के मुताबिक इस बॉल को नो-बॉल होना चाहिए था.

admin