राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, पेट्रोल 76 रुपये के पार

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल-डीजल पर सेस लगाने का ऐलान किया गया था. जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो गया था. वहीं अब राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में करीब 6 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.
मोदी सरकार 2.0 के पहले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल-डीजल पर सेस लगाने का ऐलान किया था. जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो गया था. वहीं अब राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में करीब 6 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. राजस्थान की गहलोत सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम पर चार फीसदी का सेस लगाया है

कहने को तो राजस्थान की गहलोत सरकार और केंद्र की मोदी सरकार ने बजट में कोई नया कर नहीं लगाया है. मगर पिछले दरवाजे से लोगों के ऊपर भारी बोझ डाल दिया है. राजस्थान में अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में करीब 6 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट भाषण के दौरान पेट्रोल और डीजल पर 2 रुपये प्रति लीटर की दर से एक्साइज ड्यूटी और रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर सेस बढ़ाने का ऐलान किया था.

वहीं अब राजस्थान की गहलोत सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में चार फीसदी का सेस लगाया है. जिसके कारण 2 रुपये पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई. टैक्स मिलाकर यह करीब 3 रुपये के आसपास हो गया है. ऐसे में राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कुल कीमत में करीब 6 रुपये की बढ़ोतरी हो गई. राजस्थान में पेट्रोल अब करीब 76 रुपए 70 पैसे तो डीजल करीब 71 रुपए 25 पैसे हो चुका है. ऐसे में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

admin