यूपी: सीएम योगी आदित्यनाथ को 20 साल पुराने हत्या के मामले में बड़ी राहत

सीएम योगी आदित्यनाथ को बीस साल पुराने एक मामले में बड़ी राहत मिली है. पुलिस कांस्टेबल सत्य प्रकाश यादव मर्डर केस में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रयागराज की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. बीस साल पुराने पुलिस कांस्टेबल सत्य प्रकाश यादव मर्डर केस में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

इस मामले में सीबीसीआईडी ने फाइनल रिपोर्ट तैयार की थी. सीजेएम के आदेश को इस मामले में चुनौती दी गई थी. प्रयागराज की स्पेशल कोर्ट ने सीजेएम के आदेश को सही मानते हुए याचिका को खारिज कर दी है.अब सीएम योगी के खिलाफ हत्या का मुकदमा नहीं चलेगा.

इस मामले में महाराजगंज के सपा नेता तलत अजीज ने हत्या का मामला दर्ज कराया था. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने भी इस संबंध में क्रॉस एफआईआर दर्ज कराई थी. दोनों ही मामलों में दाखिल याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है. यह हत्या 1999 में हुई थी.

सीएम पद संभालने वक्त योगी पर दर्ज थे ये मामले

2017 में यूपी की सीएम पद संभालने वाले योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. इनमें हत्या के प्रयास जैसे संगीन मामले भी शामिल हैं. उनके खिलाफ गोरखपुर और महाराजगंज में लगभग एक दर्जन मामले दर्ज हैं. इसका जिक्र उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान अपने हलफनामे में किया था.

admin