श्रीलंका / राष्ट्रपति सिरिसेना बोले- ईस्टर धमाकों के सभी संदिग्ध गिरफ्तार, फांसी दिलाने की कोशिश करेंगे

कोलंबो. श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों पर बयान दिया। सिरिसेना ने कहा कि धमाकों के सभी संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमारे पास सभी के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। सभी को फांसी की सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी। सुरक्षाबलों ने सभी संदिग्धों को सर्च ऑपरेशन के तहत गिरफ्तार किया। ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों में 11 भारतीय समेत 258 लोगों की जान गई थी।

मलाबे में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति ने यह जानकारी दी। सिरिसेना ने कहा कि देश के आपराधिक कानून के तहत सभी दोषियों को मौत की सजा दिलाने की पूरी कोशिश की जाएगी। एक अच्छे समाज निर्माण के लिए आतंकियों और उनको पनाह देने वालों को मौत की सजा मिलनी ही चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे आपराधिक लोगों को समाज में नहीं रहने देना चाहिए।

आईएस ने ली थी धमाकों की जिम्मेदारी
श्रीलंका में ईस्टर के दिन 8 सीरियल धमाके हुए थे। यह धमाके तीन चर्च और पांच होटलों में हुए। धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक जिहादी संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) और इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली थी। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में अब तक 40 से ज्यादा संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

admin