छत्तीसगढ़ / 15 अगस्त पर प्रदेश में पहली बार सरेंडर महिला नक्सली करेंगी परेड

दंतेवाड़ा . जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर चल रही है। प्रदेश में पहली बार ऐसा होगा जब सरेंडर कर नक्सली भी आजादी के जश्न में होने वाली परेड का हिस्सा बन राष्ट्रध्वज की सलामी लेंगी। इसके लिए रिहर्सल भी लगभग पूरी होने को है। नक्सलियों से आजाद होने के बाद पहली बार देश की आजादी के जश्न की परेड में शामिल हो रही सरेंडर महिला नक्सली बेहद उत्साहित हैं। यहां इस बार एक और खास बात यह रहेगी कि पूरी परेड को इस बार महिला डीएसपी दिनेश्वरी नन्द बतौर परेड कमांडर व एएसआई अनिता मेश्राम परेड टूआईसी के तौर पर लीड करेंगी। इन्हीं की कमांड पर पूरे 14 दल कदम से कदम मिलाएंगे।

इस बार की परेड में दंतेश्वरी फाइटर्स टीम को भी शामिल किया जा रहा है। इसके अलावा ऐसा भी पहली बार होगा जब सीआरपीएफ बस्तरिया बटालियन की महिला कमांडो भी इस परेड में शामिल हो रही हैं। एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस बार स्वतंत्रता दिवस की परेड में दंतेश्वरी लड़ाके की टीम को भी शामिल किया गया है। इसी टीम में शामिल सरेंडर महिला नक्सली भी पहली बार परेड कर राष्ट्रध्वज की सलामी लेंगी। ऐसा प्रदेश में अब तक कहीं भी नहीं हुआ।

महिला प्लाटून की कदमताल पर चलेंगे पुरुष : परेड में महिला सशक्तिकरण की झलक दिखाई देगी। सभी महिला प्लाटून की टीम आगे रहेगी। इन्हीं के कदम ताल पर पुरुषों का प्लाटून आगे बढ़ेगा। बताया जा रहा है डीएसपी दिनेश्वरी के साथ महिला एएसआई अनिता परेड को लीड करेंगी।

admin