अलर्ट / गुजरात में 4 आतंकियों के घुसने की सूचना, राजस्थान समेत 3 राज्यों की बॉर्डर सील

अहमदाबाद/सिरोही/भोपाल. पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के 4 सदस्यों के भारत में घुसने की सूचना है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से गुजरात पर आतंकी हमले संबंधी इनपुट के बाद गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है। यहां हाईअलर्ट है। यहां बाहर से आ रहे वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। गुजरात एटीएस ने अफगानी आतंकी का स्कैच तैयार कर पुलिस अधिकारियों, जांच एजेंसियों और पुलिस थानों में भेज दिया है।

सीआरपीएफ और आर्म्ड फोर्स के जवान तैनात

गुजरात के इंटेलिजेंस ब्यूरो को गुजरात और उदयपुर, सिरोही में आतंकी मूवमेंट का इनपुट मिला है। इसके आधार पर गुजरात आईबी ने उदयपुर, सिरोही में भी अलर्ट जारी किया है। इसके चलते उदयपुर संभाग का गुजरात सीमा के रतनपुर बॉर्डर एरिया सील कर दिया गया है। आईजी बिनीता ठाकुर के मुताबिक, गुजरात पुलिस के अलर्ट के बाद सीमा क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहां सीआरपीएफ और आर्म्ड फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं।

सिरोही से सटे गुजरात के इलाकों में सभी थानों और सीओ को वाहनों और होटलों की जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। यहां राजस्थान-गुजरात बॉर्डर को सीज कर सीमा से सटे भटाणा, मंडार, मावल व छापरी चौकी और मोरस टोल पर पांच अलग नाके बनाए गए हैं। सिरोही पुलिस को आईजी से मिले आदेश में बताया गया कि अफगानिस्तान के चार आतंकियों ने पासपोर्ट बनाकर भारत में प्रवेश किया है।

डूंगरपुर और उदयपुर बॉर्डर एक दिन पहले ही सील
आतंकी हमले की खुफिया सूचनाओं के बाद रविवार को डूंगरपुर की रतनपुर बॉर्डर को सील कर दिया गया था। इसके अलावा उदयपुर में भी पुलिस को हाईअलर्ट पर रखा गया था। सिरोही एसपी कल्याणमल मीणा ने बताया कि आईजी की ओर से जारी हुए आदेश में बताया गया कि सीआईडी, एसएसबी और एटीएस को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट के साथ 4 सदस्य जो अफगानिस्तान ग्रुप के हैं, उनके पासपोर्ट बनाकर भारत में प्रवेश करने की सूचना है।

जिले में गुजरात बॉर्डर से सटे भटाणा, मंडार, मावल और छापरी चौकी और मोरस टोल नाके पर 5 नए नाके बनाए गए हैं। यहां 50 से ज्यादा पुलिस बल तैनात हैं। इसके अलावा बस स्टैंड से लेकर होटल, ढाबे, भीड़-भाड़ वाले स्थानों के साथ ही इन रास्तों से निकलने वाले प्रत्येक वाहनों की जांच की जाएगी। माउंट आबू सीओ ने बताया कि आबूरोड से सटे गुजरात बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और प्रत्येक वाहन व व्यक्ति की जानकारी जुटाई जा रही है।

admin