चिदंबरम पर सच होने जा रही है PM मोदी की भविष्यवाणी, कहा था- एक दिन जाना होगा जेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच दिसंबर 2018 को ही बता दिया था कि पी चिदंबरम को एक दिन सलाखों के पीछे जाना ही होगा. पीएम मोदी ने राजस्थान की रैली में बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा था- कब तक कोर्ट से मदद लेते रहोगे, इन महाशय को एक दिन सलाखों के पीछे जाना ही होगा.
कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. दिल्ली हाईकोर्ट से INX मीडिया केस में राहत न मिलने के बाद से ही चिदंबरम मोबाइल बंद कर गायब हैं. उनका पता नहीं चल रहा है. उनकी तलाश में ईडी-सीबीआई के अफसर घर सहित संभावित स्थलों का चक्कर काट रहे हैं.

इससे पहले कई बार जमानत मिलने के कारण पी चिदंबरम गिरफ्तारी से बचते रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले चुनावी रैलियों में मनमोहन सिंह सरकार में गृह और वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम के जेल जाने की भविष्यवाणी कर चुके हैं. उनके कई भाषण पूर्व में संकेत दे चुके थे कि आने वाला वक्त चिदंबरम के लिए मुश्किलें पैदा करने वाला है. आखिर वही हुआ भी. केंद्र की जांच एजेंसियां अब चिदंबरम की तलाश में शिद्दत से जुट गईं हैं. माना जा रहा है कि जिस तरह से सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियां सक्रिय हुई हैं, उससे देर-सबेर चिदंबरम गिरफ्तार हो सकते हैं.

‘कब तक कोर्ट की मदद लोगे, एक दिन सलाखों में होगे’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच दिसंबर 2018 को राजस्थान के सुमेरपुर की रैली में पी चिदंबरम का नाम लिए बगैर जमकर निशाना साधा था. पीएम मोदी ने तब भाषण में कहा था, “नामदार की बड़ी सेवा करने वाले, वे मानते हैं कि बुद्धि भगवान ने सिर्फ उन्हें ही दी है. वे गृह मंत्री रहे, वित्त मंत्री रहे. हुआ क्या, भाइयों और बहनों…. ये चायवाले की ताकत देखिए….जो सुप्रीम कोर्ट में वकालत करते थे. डंका बजता था, बड़े से बड़े लोगों का काम खुद करते थे…मोदी ने ऐसा खेल खेला, मोदी ने ऐसी चाल चली… पन्ने-पन्ने खोजकर निकाले, उनका खुद का बेटा जेल चला गया. जमानत पर निकला है अभी….”

उन्होंने आगे कहा, “…ये महाशय भी अपने सुप्रीम कोर्ट के वकील के नाते, ….जो भी दुनिया रही होगी, उसका फायदा उठाकर कोर्ट में गिड़गिड़ाते हैं. …अगली डेट दे दो, अगली डेट दे दो…. कोर्ट कहती है कि फलानी तारीख तक अरेस्ट नहीं कर सकते हो. अरे कितने दिन तक मदद लेते रहोगे. एक दिन न्याय निकलने वाला है. तुम भी जेल की सलाखों में होंगे…. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की कई रैलियों में पी चिदंबरम का मामला उठाते रहे. दक्षिण भारत के राज्यों की चुनावी रैलियों में खासतौर से पी चिदंबरम पर इशारों ही इशारों में निशाना साधते रहे.”

admin