पढ़ें गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को फिट इंडिया कैम्पेन की शुरुआत करेंगे. वहीं केंद्रीय कैबिनेट ने देशभर में 75 नए मेडिकल कॉलेज खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को फिट इंडिया कैम्पेन की शुरुआत करेंगे. वहीं केंद्रीय कैबिनेट ने देशभर में 75 नए मेडिकल कॉलेज खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसके अलावा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई विभिन्न देशों में एजेंट भर्ती कर रही है.

1- फिट इंडिया अभियान की आज शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, देशभर में आयोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दिल्ली में फिट इंडिया अभियान की शुरुआत करेंगे. कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजे इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगी. इस अभियान के तहत हर कॉलेज और विश्वविद्यालय को 15 दिवसीय फिटनेस प्लान भी तैयार करना होगा और बाकायदा उसे अपने कॉलेज या विश्वविद्यालय के पोर्टल, वेबसाइट पर अपलोड करना होगा.

2- देशभर में खुलेंगे 75 नए मेडिकल कॉलेज, मोदी सरकार ने लिया फैसला

केंद्र की मोदी सरकार ने देशभर में 75 नए मेडिकल कॉलेज खोलने का फैसला लिया है. सरकार ने बुधवार को हुई कैबिनेट की मीटिंग में इसे मंजूरी दे दी. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए यह बात कही. इन मेडिकल कॉलेजों का 2021-22 तक निर्माण कर दिया जाएगा. मेडिकल कॉलेज उन इलाकों में खोले जाएंगे जहां अभी नहीं हैं.

3- फरीदाबाद-पलवल के बीच तेलंगाना एक्सप्रेस की बोगी में लगी भीषण आग

हरियाणा के फरीदाबाद- पलवल के बीच तेलंगाना एक्सप्रेस की बोगी में भीषण आग लग गई है. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और दमकल विभाग की टीम आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है. उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने कहा कि आज सुबह 7.43 बजे तेलंगाना एक्सप्रेस के ब्रेक बाइंडिंग में आग लग गई. सभी यात्री सुरक्षित हैं.

4- Exclusive: आजतक के खुफिया कैमरे पर ISI एजेंट ने उगला आतंकियों की भर्ती का प्लान

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद बौखलाया पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ खौफनाक साजिश रच रहा है. पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी ISI ने चार देशों में भारत में अपने एजेंटों को भर्ती करने का अभियान छेड़ दिया है. इस नाकाम साजिश में पाकिस्तानी दूतावास की साठगाठ भी सामने आई है. आजतक की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) ने जब एक आईएसआई एजेंट का स्टिंग ऑपरेशन किया तो उसके खतरनाक इरादे सामने आ गए.

5- कश्मीर पर शोर के बीच पाकिस्तान की चाल, आज करेगा ‘गजनवी’ मिसाइल का परीक्षण

जम्मू-कश्मीर के मसले पर दुनियाभर में मुंह की खा चुका पाकिस्तान अब ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहा है. रोज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां के मंत्री युद्ध के धमकी देते हैं, अब इन सभी के बीच आज पाकिस्तान बैलेस्टिक मिसाइल का टेस्ट करने जा रहा है. माना जा रहा है कि इसी की वजह से पाकिस्तान ने अपने कराची एयरस्पेस को तीन दिन के लिए बंद किया है.

jmradmin