मोदी सरकार 2.0: पूरा होने वाला है एक साल, उपलब्धियों पर बुकलेट बांटने की तैयारी

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 16 मई से पहले सभी मंत्रालयों से उनके एक साल की उपलब्धियों की संक्षिप्त सूची डिटेल के साथ मंगाई है.
देश में कोरोना वायरस का संकट देखा जा रहा है. देश में कोरोना वायरस के संकट के चलते लॉकडाउन लागू है. हालांकि इस बीच केंद्र में मोदी सरकार 2.0 को एक साल पूरा होने वाला है. वहीं अब मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने पर मोदी सरकार एक साल की उपलब्धियों पर बुकलेट बांटने की तैयारी में है.

सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा होने के मौके पर मोदी सरकार की एक साल की उपलब्धियों की सरकार बुकलेट बांटेगी. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले साल की उपलब्धियों को लेकर सरकार बुकलेट तैयार कर रही है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्रालयों से उपलब्धियों की लिस्ट भी मांगी गई है.
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 16 मई से पहले सभी मंत्रालयों से उनके एक साल की उपलब्धियों की संक्षिप्त सूची डिटेल के साथ मंगाई है. मंत्रालयों को कहा गया है कि फोकस ऐसी उपलब्धियों की सूची भेजने पर हो जिससे गरीब, महिला, किसान, युवा, उद्योग और इंफ्रास्ट्रक्चर को सीधा फायदा मिला हो.
बीजेपी को मिली थी 300+ सीटें

सूत्रों का कहना है कि मोदी सरकार 2.0 की एक साल की उपलब्धियों की बुकलेट की छपाई और वितरण 1 जून से पहले पूरा किया जाना है. बता दें कि 23 मई 2019 को लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आए थे. एक बार फिर मोदी सरकार पर जनता ने भरोसा जताया. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 में 300 से ज्यादा सीटें जीतकर केंद्र में सत्ता हासिल की थी.

jmrtvlive